अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ऐसी ट्वीट की वजह से दुनिया के सबसे आमिर आदमी के कुक 10.7 अरब डॉलर दुब गए.

बात ये है की 30 मार्च को डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट किया जिसमे उन्होंने AMAZON के बारे में कुछ नाराजगी जताई, और कंपनी को अमेरिका के मार्किट में हिलाकर रख दिया है.

डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी ट्वीट में अमेज़न के बारे में कुछ ऐसा बताया की या आप कह सकते है की कंपनी की आलोचना की, दोनल ट्रंप ने आलोचना करते हुए बताया की केंद्रीय एवं स्थानीय सरकारों को टैक्स का भुगतान नहीं करने से नाराजगी जताई. हलाकि डोनाल्ड ट्रंप को amazon के काम करने के तरीके पसंद नहीं है.

ट्रंप ने ट्विटर पर कहा, ‘मैंने चुनाव से भी पहले अमेजन को अपनी आपत्तियों से अवगत कराया था. अन्य कंपनियों से उलट वे केंद्रीय एवं स्थानीय सरकारों को काफी कम टैक्सों का भुगतान करते हैं, हमारे डाक प्रणाली का डिलिवरी बॉय की तरह इस्तेमाल करते हैं जिससे अमेरिका को भारी नुकसान होता है, और हजारों खुदरा कारोबारियों का कारोबार चौपट करते हैं.’

डोनाल्ड ट्रंप के इस ट्वीट के बाद अमेज़न कंपनी के मार्किट शेयर में अबतक 9 प्रतिशत काम हुआ है, इस मार्किट शेयर के गिरावट के कारन अमेज़न के मालिक मतलब दुनिया के सबसे आमिर इंसान को 10.7 अरब अमेरिकी डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है।

आपको बतादे की अमेरिका में इंटरनेट से जो भी सामान बेचते है उस पर आपको कोई टेक्स्ट देना आवश्यक नहीं होता है, उसकी वजह से अमेज़न अमेरिका में अपने सामान बेचने पर कोई टेक्स्ट नहीं देता है और वह पे अमेरिका के छोटे दुकानदार जो भी अपने सामान की बिक्री करते है उसका टैक्स देना चुकाना पड़ता है.

इस वजह से डोनाल्ड ट्रंप का कहना है की अमेज़न इतना ज्यादा अपना बिज़नेस अमेरिका में करता है लेकिन अमेरिकी राजकोष में कोई फायदा नहीं होता है. साथ में डोनाल्ड ट्रंप इसी वजह से अमेजन पर अमेरिकी राजकोष को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते रहते हैं।

साथ में अमेरिकी समाचार वेबसाइट एक्सियोस ने एक दिन पहले आने अज्ञात सूत्रों के हवाले से कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप को अमेजन नापसंद है. ट्रंप को चिंता है कि अमेजन के कारण काफी सारे छोटे कारोबारी बेरोजगार हो रहे हैं.